फेसबुक पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए ? How to Earn Money from Facebook Page ?

आप में से बहुत से लोग फेसबुक (Facebook) का इस्तेमाल तो करते ही होंगे वैसे तो हम सभी लोग फेसबुक चलते है पर क्या आप जानते है की किस तरह से फेसबुक पेज बनाकर पैसे कमाया जा सकता है | अगर नहीं तो हमारे इस लेख को अंत तक पढ़े. 



फेसबुक-पेज-बनाकर-पैसे-कसे -कमाए -How-to-Earn-Money-from-Facebook-Page-




फेसबुक से रूपये हम कैसे कमा सकते है,

How We can Earn Money From Facebook Page-


फेसबुक से रूपये कमाने के  लिए आपके पास फेसबुक में अपना अकॉउंट होना चाहिए आप सभी के पास फेसबुक पर अपना अकाउंट जरूर होगा जिसपर आप रोज फोटोज , वीडियोस जरूर अपलोड करते होंगे | 
अब आपको निचे दिए गए नंबर्स को फॉलो करना चाहिए।



फेसबुक-पेज-बनाकर-पैसे-कैसे-कमाए-How-to-Earn-Money-from-Facebook-Page
फेसबुक में पेज कहा होता है 



1. सबसे पहले आपको  फेसबुक पर अपना पेज बनाना है, अगर आप नहीं जानते है की फेसबुक पर अपना पेज कैसे बनाते है तो निचे दिए गया वीडियो पर क्लिक कर के वीडियो को देख सकते है की आप आसानी से किस तरह से फेसबुक पेज बना सकते है.






2. पेज को बनाने के बाद आपको फेसबुक की तरफ से दिए गए कुछ नियमो का पालन  करना होगा जैसे आपके पेज पर कम से कम 10,000 लाइक्स और 30,000 व्यूज होने चाहिए तब फेसबुक आपके पेज को मोनेटाइज करता है और आप की एअर्निंग शुरू हो जाती है पहले ऐसा सिर्फ यूट्यूब पर होता था पर इसके बाद फेसबुक ने भी इस फीचर  को इनेबल कर दिया इंडिया में पहले ये केवल यूट्यूब में होता था। 



फेसबुक-पेज-बनाकर-पैसे-कैसे-कमाए-How-to-Earn-Money-from-Facebook-Page



3. अब आपके द्वारा बनाया गया पेज रूपये कमाने के लिए तैयार हो जाता है अब आपको अपने पेज पर 3 मिनट या इससे ज्यादा के वीडियो बनाकर HD क्विलटी के डालने होते है इसमें आप फनी , कॉमेडी से जुङे वीडियो अपलोड कर सकते है और जब लोग आपके वीडियो को देखेंगे तो आपको इसके पैसे मिलेंगे जितना ज्यादा  लोग देखेंगे उतना ही अधिक पैसे मिलेंगे। जब आपके फेसबुक पेज पर 100 डॉलर ( 1 = 75 रुपये ) हो जायेंगे तो आप इसे अपने बैंक  अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। 



फेसबुक-पेज-बनाकर-पैसे-कैसे-कमाए-How-to-Earn-Money-from-Facebook-Page



इस तरह से फॉलो करके आप फेसबुक पेज से पैसे कमा सकते है वैसे तो  फेसबुक से पैसे कामना जितना आसान लगता है  इतना भी आसान नहीं है क्योकि फेसबुक पेज पर 10000  लाइक्स  और 30000 व्यूज पाना आसान नहीं है  नामुमकिन भी नहीं है इसलिए अगर आप मेनहत करने के लिए तैयार है तो ये आपके लिए ही है। 


तो फ्रेंड्स आपको कैसा लगा ये लेख अगर अच्छा लगा तो हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताये। 

No comments:

Powered by Blogger.