Can there be a ban in Free Fire India?? Which country is the free fire game??क्या फ्री फायर इंडिया में बैन हो सकता है ?? free fire किस देश का ?? Free fire success story in hindi.

 Can there be a ban in Free Fire India?? 

Which country is the free fire game??

क्या फ्री फायर इंडिया में बैन हो सकता है ?? free fire किस देश का Game है ??

PUBG के इंडिया में बैन होने के बाद से ही कई लोगो के दिमाग में ये ख्याल आ रहे है की क्या और भी पॉपुलर गेम्स आने वाले समय में Ban हो सकते है.जिसमे से सबसे पहले नंबर पर Garena free fire  नाम आता है जोकि की Pubg के बाद इंडिया का सबसे पॉपुलर गेम था और अब Pubg Ban होने के बाद नंबर 1 पर आ गया है आज हम आपको यह भी बताएंगे कि क्या फ्री फायर पर भी आने वाले समय  में ban लग सकता है की नहीं ? और क्या  फ्री फायर भी एक Chinese गेम है ??जानने की लिए लास्ट तक इस आर्टिकल को पढ़ें.


Which country is the free fire game?? 

free fire किस देश का Game है ??

यह गेम वियतनाम की 111dots के द्वारा चलाया जाता है जोकि गेम के डेवलपमेंट में काम करती है और Garena नामक कंपनी के अंदर आती है.


Garena क्या है? Garena साउथ एशिया की एक कंपनी है जोकि सिंगापुर में स्थित है. इस कंपनी की स्थापना आज से लगभग 11 साल पहले 2009 में की गयी थी.इसके फाउंडर फोररेस्ट ली (Forrest Lin) जोकि इस कंपनी के सीईओ भी है. Free fire  वियतनाम के गेम स्टूडियो के द्वारा डेवेलोप किया गया और इसे सिंगापुर की Garena company के द्वारा पब्लिश किया गया. इससे पता चलता है की अभी के लिए फ्री फायर के Ban की कोई आशंका नहीं है. तो अभी आपको पता चल गया होगा की Garena free fire kis country का गेम है. (Which country is the free fire game) . लेकिन कंपनी के मालिक फोररेस्ट  लीं (Forrest lin) किस देश के है.

Free fire game owner country and citizenship

गरेना फ्री फायर के पीछे रचनात्मक दिमाग फॉरेस्ट ज़ियाओदोंग ली है, जो कंपनी के अरबपति मालिक हैं और वर्तमान में 43 साल के हैं।


फोररेस्ट लीं( Forrest lin)  जन्म टियांजिन के पीपल'स रिपब्लिक में हुआ था जोकि चीन में है.बचपन से ही इन्हे गेमिंग का बहुत शौक था. उन लोगों में से एक जिन्होंने अपनी युवावस्था में उन्हें सबसे अधिक प्रेरित किया था, वह थे स्टीव जॉब्स अपने वाक्यांशों और सफलता के बारे में सोचने के तरीके के साथ। वह तब से अपनी पत्नी लिकियान मा के साथ सिंगापुर चले गए और वहाँ उन्होंने Garena कंपनी की स्थापना की। वर्तमान में, उनकी कुल संपत्ति $ 2.5 बिलियन (INR 18,500 करोड़) है। फॉरेस्ट ली ने शॉपी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की भी स्थापना की।



इस तरह से फ्री फायर के owner ने एक देश को बदलकर दूसरे देश में अपने परिवार के साथ बस गये. यह बताता है कि फ्री फायर में भविष्य में किसी भी बिंदु पर प्रतिबंधित होने की बहुत कम संभावना है.

How Free Fire Went From Unknown to Blowing Up the Internet

Free fire कैसे आते ही पुरे गेमिंग को हिला के रख दिया

Garena free fire company का पहला शीर्षक था, जिसका नवंबर 2017 में बीटा संस्करण प्रकाशित हुआ था और उसी वर्ष दिसंबर में इसका अंतिम संस्करण प्रकाशित हुआ, जो Google Playstore के आंकड़ों के अनुसार सबसे popular game बन गया।



अगर हम उन्हें Apple स्टोर के डेटा के साथ जोड़ते हैं, तो यह उस वर्ष के सबसे अधिक डाउनलोड किए गए गेमों में से एक था, जो कि फोर्नाइट जैसे गेम को हराकर सबसे अधिक डाउनलोड बैटल रॉयल में दूसरे स्थान पर रहा।

2018 (अपने सबसे अच्छे वर्ष) में, गारिना फ्री फायर ने 18.2 करोड़ डाउनलोड की शानदार राशि हासिल की, और हर महीने राजस्व में $ 19.3 मिलियन (INR 144 करोड़) हासिल किया, जो किसी भी कंपनी के लिए एक सफलता थी। वर्तमान में, यह अनुमान लगाया जाता है कि फ्री फायर 50 करोड़ उपयोगकर्ताओं से अधिक है, जो दुनिया में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले खेलों में से एक है। 


Questions covered in this post;
Free fire kya hai
Free fire kis desh ka game hai
Free fire ka malik Kon hai
Free fire ban in India 
Garena free fire success story in hindi

8 comments:

  1. My ff uid is 2291204403
    Please give me DJ alok

    ReplyDelete
  2. Uid 966758382 Ikiram plizz give me dj alok and 1000 diamond and elite pas

    ReplyDelete
    Replies
    1. Hiii my name is soumo plass give me a 50000 diamond.

      Delete
  3. Plyzz give me dj alock id 1450223391

    ReplyDelete
  4. 👌👍nice and perfect information about free fire, thanks for sharing 🙂.
    Camerachipset.com

    ReplyDelete

Powered by Blogger.